अस्पताल के अंदर गतिविधियों के लिए सुरक्षा/सूचना/रिसेप्शन द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें। विशेषकर गलियारों में भीड़भाड़ से बचें। चूंकि एक डॉक्टर एक समय में केवल एक ही रोगी को देख सकता है, इसलिए रोगी के नियमन में नर्सों की मदद करें और जब तक आपको नर्स/एमएसडब्ल्यू द्वारा बुलाया न जाए या आपका टोकन नंबर डिस्प्ले बोर्ड में प्रदर्शित न हो जाए, तब तक उपलब्ध कुर्सियों पर बैठे रहें।
अस्पताल की ओपीडी में रोगी के साथ केवल एक परिजन को ही आने की अनुमति होगी। असाधारण मामलों में, अस्पताल प्राधिकारियों द्वारा अधिक रिश्तेदारों को अनुमति दी जा सकती है।
सेवाएं एवं परामर्श पहले आओ पहले पाओ के आधार पर होंगे।
आम तौर पर पंजीकरण, प्रारंभिक परामर्श और ओपी जांच की लागत 1000 रुपये (लगभग) होगी।
चूंकि परामर्श और चिकित्सा जांच में समय लगता है, इसलिए मरीजों से अनुरोध है कि वे अपनी बारी तक धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करें। कभी-कभी परामर्श के लिए पूरा दिन लग सकता है।
समीक्षा परामर्श, जांच, परीक्षण, प्रवेश/सर्जरी और समीक्षा विजिट के लिए अस्पताल से आपको दी गई तारीख और समय का पालन करना सुनिश्चित करें।
चूँकि रोगी परामर्श की संख्या प्रतिबंधित है, पूर्व नियुक्ति के बिना आने वाले लोगों की जांच केवल तभी की जाएगी जब रोगी को तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता हो।
यदि कोई रोगी अपॉइंटमेंट लेने से चूक जाता है, तो एमआरडी को टेलीफोन 2524415 या 2524436/ पर एक पत्र द्वारा/ई-मेल के माध्यम से सूचित किया जा सकता है और परामर्श के लिए एक नई तारीख और समय प्राप्त किया जा सकता है ।
परामर्श के बाद, कृपया संबंधित ओपीडी के पास स्थित एमआरडी काउंटर से समीक्षा परामर्श (यदि डॉक्टर द्वारा सलाह दी गई हो) के लिए अपॉइंटमेंट टोकन प्राप्त करें।